YOU CAN CONTACT MR. NITIN CHOPRA HERE

Name

Email *

Message *

Sunday 10 January 2016

PUNJAB KESARI " मडलौडा का कवि बना पोयट आफ द ईयर"


CHECK OUT PUNJAB KESARI NEWSPAPER , WHAT THE WRITE ABOUT ME :-

http://m.haryana.punjabkesari.in/panipat/news/the-poet-of-mdluda-become-poet-of-the-year-431739


"मडलौडा का कवि बना पोयट आफ द ईयर"

पानीपत (खर्ब) : मडलौडा कस्बे के युवा कवि नितिन चोपड़ा ने 20 साल से कम उम्र के युवा कवियों में स्थान बनाते हुए पोयट आफ द ईयर का खिताब पाया हैं। पीडब्लूआई सूची में अधिकतम 3 लाख 60 हजार से ज्यादा वोट प्राप्त करते हुए नितिन चोपड़ा ने विदेश में भी मडलौडा,पानीपत और देश का नाम रोशन किया हैं। इस बारे में नितिन चोपड़ा ने कीव यूरोप से बताया कि उसने सेंट मैरी स्कूल पानीपत से 12वीं की परीक्षा पास की तथा अब कीव यूरोप में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। दुनिया के सबसे युवा कवियों में उनका चयन हुआ हैं।  

नितिन ने बताया कि उनका शीर्षक बीहोल्ड हर ग्रेस था। पाठकों की सबसे अधिक संख्या के कारण उनको पोयट आफ द वल्र्ड में जगह देते हुए कविता को पसंद किया गया। भारतीय दूतावास में आयोजित भारतीय प्रवासी दिवस में भी नितिन चोपड़ा को विशेषतौर पर आमंत्रित करते हुए स्पीच दिलवाई गई, जहां उन्होंने अपनी कविता को भी पेश किया।

इस मौके पर भारतीय अंबेसडर व बड़ी संख्या में भारत वासी भी मौजूद थे। नितिन ने कहा कि यह सब पानीपत वासियों के लिए गर्व की बात हैं। इससे पहले 20 साल से कम उम्र के कवियों में भारत में भी उनकी कविता को खूब सराहा गया था। जब नितिन 17 साल का था उस समय भी उसे यंगेस्ट पायट आफ द इंडिया का खिताब मिला था। भारत में पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम ने भी प्रशंसा भरा पत्र ई.मेल से भेजा था। 


Check out the link of punjab kesari - click here

No comments:

Post a Comment